Pacl nwe update

Pacl nwe update in Hindi हम हमारी जानकारी के अनुसार बता दे की pacl का पेमेंट इस समय उन लोगों का आया है जो मार्च 2021 अपडेट के अनुसार online पोर्टल पर फार्म भरा था …

Pacl nwe update in Hindi

हम हमारी जानकारी के अनुसार बता दे की pacl का पेमेंट इस समय उन लोगों का आया है जो मार्च 2021 अपडेट के अनुसार online पोर्टल पर फार्म भरा था लेकिन pacl की एक और अपडेट में बताया था कि १०००० हजार तक वालो का paymant बैंको में refund कर दिया जाये गा उसके बाद कई लोगों के बैंको में paymant आना सुरु हो गया

Pacl nwe update 12 नवम्बर २०२१

Pacl nwe update nov 12, 2021

Pacl nwe update NOTICE in Hindi :-

सार्वजनिक नोटिस

भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने दिनांक 06.10.2021 के एक आदेश के माध्यम से इंटरसीए 13301/2015 में आलिया आईए नंबर 186866/2019 – सुब्रत भट्टाचार्य बनाम। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ने निम्नानुसार निर्देश दिया है:

“हम निर्देश देकर वार्ता आवेदन को पूर्ण बनाते हैं दिल्ली उच्च न्यायालय के आधिकारिक परिसमापक कब्जा सौंपेंगे सी-55, सेक्टर 57, नोएडा, यूपी में स्थित अचल संपत्ति का सेबी के नोडल अधिकारी-सह-सचिव को, जो अधिकृत है सेबी के प्रतिनिधि। सेबी नोटिस प्रकाशित करवाएगा अपनी वेबसाइट पर ताकि कोई भी व्यक्ति जो दावा करना चाहता है संपत्ति का सम्मान इसे विधिवत प्राप्त करने के लिए सामने आ सकता है श्री आर एस विर्क द्वारा निर्णय दिया गया।”

माननीय द्वारा पारित पूर्वोक्त आदेश दिनांक 06.10.2021 के अनुसरण में माननीय न्यायालय द्वारा पारित सर्वोच्च न्यायालय और आदेश दिनांक 20.09.2021 सी.पी. संख्या 67/2015 में दिल्ली, “संपत्ति संख्या 55, ब्लॉक-सी, का कब्जा, सेक्टर-57, नोएडा” को नोडल अधिकारी सह सचिव द्वारा ले लिया गया है न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) आर.एम. लोढ़ा समिति (पीएसीएल लिमिटेड के मामले में)18.10.2021।

उक्त संपत्ति के संबंध में दावा करने की मांग करने वाला कोई भी व्यक्ति/संस्था अर्थात संपत्ति संख्या 55, ब्लॉक-सी, सेक्टर-57, नोएडा, यूपी लिखित में ऐसा कर सकते हैं सभी आवश्यक सहायक दस्तावेजों के साथ 14 . की अवधि के भीतर (चौदह) दिन इसके प्रकाशन की तारीख से, असफल होने पर यह होगा माना कि ऐसा कोई दावा मौजूद नहीं है और/या उसे माफ कर दिया गया है और छुट्टी दे दी। ऐसा दावा श्री आर.एस. विर्क, जिला न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) निम्नलिखित पते पर:

श्री आर. एस. विर्क,

जिला न्यायाधीश (सेवानिवृत्त),

चौथी मंजिल, प्लॉट नंबर 226, ए-2,

सेक्टर – 17, द्वारका, नई दिल्ली: 110078

 नोडल अधिकारी सह सचिव

 न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) आर एम लोढ़ा समिति(पीएसीएल लिमिटेड के मामले में)

Pacl nwe update April 27, 2021

Pacl nwe update public notice 27 april 2021

Pacl nwe update in hindi :-

सार्वजनिक नोटिस

पीएसीएल लिमिटेड के निवेशकों/आवेदकों को भुगतान की स्थिति

1. न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) आर एम लोढ़ा समिति ने पीएसीएल के निवेशकों द्वारा ऑनलाइन जमा करने का आह्वान किया था 08 फरवरी, 2019 की प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से धनवापसी के लिए सीमित आवेदन। समिति ने निवेशकों से प्राप्त आवेदनों को चरणबद्ध तरीके से, स्लैब के अनुसार, और वर्तमान में संसाधित कर रहा है रुपये तक की दावा राशि के साथ आवेदन। 10,000/- संसाधित किया गया है और भुगतान किया गया है पात्र दावा आवेदनों के संबंध में प्रभावी। के सत्यापन के बाद भुगतान संसाधित किए जाते हैं निवेशकों द्वारा उनके आवेदन और भुगतान राशि के साथ अपलोड किए गए दस्तावेज तदनुसार गणना की गई।

2. समिति ने समय-समय पर रुपये तक के दावों वाले निवेशकों को भी प्रदान किया है। 10,000/- और जिनके आवेदन पत्र त्रुटिपूर्ण पाए गए, उनकी स्थिति/कमी की जांच करने का अवसर आवेदन करें और कमियों को दूर करें ताकि आवेदनों पर कार्रवाई की जा सके। अंतिम ऐसा अवसर 31 मार्च 2021 तक प्रदान किया गया था। वर्तमान में, सुधार करने की सुविधा दावा आवेदनों में कमियां उपलब्ध नहीं हैं और निवेशक आगे की अधिसूचना की प्रतीक्षा कर सकते हैं इस संबंध में समिति की ओर से

3. ऐसे आवेदन जहां निवेशकों ने भूमि आवंटित क्षेत्र को “हां” या जहां . के रूप में दर्शाया/चिह्नित किया है पीएसीएल द्वारा उपलब्ध कराए गए रिकॉर्ड के अनुसार निवेशक को भूमि आवंटित की गई है, उसे रोक कर रखा गया है और बाद के चरण में विचार के लिए लिया जाएगा। इसके अलावा, मामलों का प्रसंस्करण जहां PACL सर्टिफिकेट पर ‘डिफर्ड/इंडोरस्ड’ लिखा हुआ है, इसे भी होल्ड पर रखा गया है।

4. 31 मार्च, 2021 की स्थिति के अनुसार, समिति ने 12,70,849 . के संबंध में सफलतापूर्वक धनवापसी की है

पात्र आवेदन (रु. 10,000/- तक के दावों के साथ) कुल रु. 438.34 करोड़।

यहाँ भी पढ़े :- आधार कार्ड मोबाईल नंबर चेक,,, computerskillup

Sharing Is Caring:

Leave a Comment